तैमूर ही नहीं इन क्रिकेटर्स के बच्चे भी पापा जितने फेमस, सारा से जीवा तक के हैं लाखों फॉलोवर्स

New Delhi : सेलेब्स तो सेलेब्स लेकिन उनके बच्चे भी पैदा होते ही लाइमलाइट में आ जाते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स के बच्चे ही नहीं बल्कि इन दिनों क्रिकेट स्टार्स के भी बच्चों को हर आम इंसान जानने लगा है। सोशल मीडिया से लेकर टीवी और अखबारों तक उसके चर्चे चलते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि आपके किन फेवरेट क्रिकेटर्स के बच्चे हैं अपने पिता जितने फेमस-

1) सारा तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर- क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर के बच्चे सारा तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर को पूरी दुनिया जानती है। अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेट में सक्रिय है और बेटी सारा लंदन में पढ़ाई करती है। बता दें कि इंस्टाग्राम पर सारा तेंदुलकर के 333k फॉलोअर्स हैं और अर्जुन तेंदुलकर के 765 फॉलोअर्स हैं (अर्जुन का अकाउंट प्राइवेट है)। बता दें कि सचिन तेंदुलकर और अंजलि तेंदुलकर की शादी 24 मई 1995 में हुई थी। 12 ऑक्टूबर 1997 को बेटी सारा का जन्म हुआ और उसके 2 साल बाद 24 सितंबर 1999 को अर्जुन इस दुनिया में आए।

2) जीवा सिंह धोनी- जीवा सिंह धोनी का जन्म 6 फरवरी 2015 में हुआ था। वो अपने पापा एमएस धोनी की जान है। भले ही लोग उनको फील्ड पर कैप्टन कूल कहते थे लेकिन मैच के बाद जीवा ही धोनी का ध्यान अपनी ओर लगाई रखती है। धोनी अक्सर अपनी बेटी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हैं। धोनी कहते हैं कि जब अपका बच्चा आपको मुस्कुरा के देखता तभी आपकी दुनिया बदल जाती है। उसको नहीं पता कब मैं देश के लिए खेल रहा हूं और कब मैं आईपीएल चेन्नई के लिए खेल रहा हूं। उसको चिल्लाने का मन करता है तो वो चिल्लाती है। ये एहसास बहुत अच्छा है। जीवा की मां साक्षी सिंह धोनी ने अपनी बेटी का इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया है जिसपर वो जीवा की तस्वीरें शेयर करती हैं। जीवा के 526k फॉलोअर्स भी हैं।

3) श्री सनविका श्रीशंत और सुर्यश्री श्रीशंत- शांताकुमारन श्रीशंत और भुवनेश्वरी कुमारी के दो बच्चे हैं। 9 मई 2015 को भुवनेश्वरी कुमारी ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम है श्री सनविका श्रीशंत और 22 नवंबर 2016 को सुर्यश्री श्रीशंत इस दुनिया में आए। दोनों बच्चे बड़े ही प्यारे हैं। श्रीशंत ने बेटी के जन्म के बाद कहा था कि मेरी बेटी 3 महीने की है। जब वो बड़ी हो और मेरा नाम ले तो मैं चाहता हूं कि वो मुझे क्रिकेटर के तौर पर जाने न कि एक आतंकवादी के रूप में जाने। जब मैंने अपनी फोटो दाउद एब्राहिम के साथ फ्लश होते देखा तो मैं हैरान था। मैं सोच रहा था कि मैंने ऐसा क्या कर दिया जो मुझे ये झेलना पड़ रहा है।

4) ग्रेसिया रैना- सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी रैना की बेटी ग्रेसिया रैना का जन्म 3 अप्रैल 2015 को हुआ था। सुरेश रैना ने अपनी बचपन की प्याप प्रियंका चौधरी रैना से शादी की थी। बता दें कि सुरेश रैना अपनी बेटी ग्रेसिया से इतना प्यार करते हैं कि उन्होंने ग्रेसिया का नाम अपने हाथों पर लिखवा लिया है। सुरेश रैना ने बताया कि ये टैटू हॉलैंड में बनवाया था जब मई में उसका जन्म होने वाला था। ये एक अच्छा तरीका वो पल हमेशा के लिए याद रखने के लिए। अब तो काफी टाइम हो गया है. पर किसी ने शायद ध्यान नहीं दिया, या मैं पब्लिक में ज्यादा आया नहीं। ग्रेसिया रैना भी इंस्टाग्राम पर हैं लेकिन उनका अकाउंट प्राइवेट है।

5) हिनाया हीर- हरभजन सिंह और उनकी पत्नी गीता बसरा की बेटी हिनाया हीर प्लाहा का जन्म 27 जुलाई 2016 को हुआ था। हिनाया का भी इंस्टाग्राम अकाउंट है जिससे वो केवल अपने मम्मी पापा को ही फॉली करती हैं और उनके 3 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स भी हैं। बता दें कि हिनाया का जन्म लंदन में हुआ था, जहां गीता का मायका है।

6) जोरावर धवन- आएशा मुखर्जी की दूसरी शादी शिखर धवन से हुई थी जिससे जोरावर धवन का जन्म हुआ थआ। हालांकि आएशा की पहली शादी से 2 बेटियां हैं, जिनको शिखर अपनी बच्चे जैसा प्यार देते हैं। जोरावर धवन का जन्म 2014 में हुआ था।

7) सना गांगुली- सौरभ गांगुली ने अपने बचपन के प्यार डोना रॉय से शादी की जिससे उनकी एक बेटी हुई उसका नाम उन्होंने सना गांगुली रखा। डोना और सौरभ की शादी 1 फरवरी 1997 को हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *