एशिया कप : 17 खिलाड़ियों मे से 3 करेंगे डेब्यू, एक को ACB ने किया टीम से बाहर

New Delhi : 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए द अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने अपने टीम के लिए 17 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. इनमें से तीन खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो पहली बार एशिया कप में खेलेंगे।

बता दें कि ACB के अनुसार, सैयद शेरजाद, मुनीर अहमद और वफादार मोमंद पहली बार एशिया कप मुकाबले में मैदान में देखे जाएंगे। एक ओर जहां तीन खिलाड़ियों को एशिया कप में खेलने का मौका मिला है तो वहीं एक खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया है। सैयद शेरजाद, मुनीर अहमद और वफादार मोमंद ने आजतक वन डे इंटरनेशनल (ODI) मैच नहीं खेला है। हालांकि वफादार मोमंद ने टेस्ट मैच और सैयद शेरजाद ने टी-20 मैच खेले हुए हैं लेकिन मुनीर अहमद की आजतक डेब्यू नहीं किया।

मालूम हो कि 18 वर्षीय अफगानिस्तानी खिलाड़ी वफादार मोमंद ने इसी साल भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन दिया था। तो वहीं 23 वर्षीय अफगानिस्तानी खिलाड़ी सैयद शेरजाद ने अबतक तीन टी-20 मैच खेले हुए हैं।

एशिया कप में अफगानिस्तानी टीम के स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नाबी और मुजीब उर रहमान से काफी उम्मीदें लगीं हैं। हालांकि 22 वर्षीय मुनीर अहमद ने घरेलू क्रिकेट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। उनकी बैटिंग एवरेव काफी अच्छी मानी गई है। उन्होंने 49.86 फर्स्ट क्लास मैच में और 48.42 लिस्ट ए मैच में दिए हैं। साथ ही उनको विकेटकीपिंग के बैकअप के लिए भी रखा गया है।

बताते चलें कि इस बार एशिया कप के लिए एक नाम ऐसा भी है जिसको टीम में जगह नहीं मिली। दौलत जदरान ही एक ऐसा नाम है जिसे एशिया कप 2018 के लिए टीम में जगह नहीं मिल सकी है। आयरलैंड में हुई ODI सीरीज़ में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें मौका नहीं मिला। हालांकि अफगानिस्तान का पहला मैच 17 सितंबर से शुरू होगा। 17 सितंबर को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा।

एशिया कप 2018 की टीम के सदस्य होंगे असघर अफगान, मोहम्मद शाहजाद, इहसानउल्लाह जानात, जावेद अहमदी, रहमत शाह, हशमत शाहिदी, मोहम्मद नाबी, गुलबदिन नाइब, राशिद खान, नाजीबुल्लाह जदरान, मुजीब-उर-रहमान, अफताब आलम, समिउल्लाह शिनवारी, मुनीर अहमद, साइद अहमद, शाराफुदिन अशरफ औप वफादार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *