ग्रीजमैन देख रहे हैं Ballon d’or जीतने का ख्वाब, कहा- हमने विश्व कप जीता इसलिए हम हकदार हैं

New Delhi : French फुटबॉलर Antoine Griezmann ने Ballon d’or जीतने की इच्छा जाहिर की है। बता दें कि इस साल Ballon d’or अवॉर्ड के लिए French फुटबॉलर Antoine Griezmann को भी नॉमिनेट किया गया है।

पूर्व खिलाड़ी जाइनडाइन जिडेन ही पिछले फुटबॉलर थे जिन्होंने Ballon d’or आखिरी बार जीता है। Antoine Griezmann ने कहा कि वो एर खुशी का पल होगा जब कोई फ्रेंचमेन Ballon d’or जीतेगा, इस साल तो हमने विश्व कप भी जीता है।

27 वर्षीय फुटबॉलर Antoine Griezmann ने कहा कि देखते हैं क्या होता है। मैं इस बात से खुश हूं कि मुझे Ballon d’or के लिए नॉमिनेट किया गया है। ये मेरा सपना है कि मैं ये जीतूं, बस यही कहना है। अगर कोई फ्रेंचमेन ये जीते तो अच्छा रहेगा और अगर मैं ही जीता तो और अच्छा रहेगा। मुझे खुद पर काफी गर्व होगा क्योंकि हमने विश्व कप भी जीता है।

बता दें कि फ्रांस की टीम से खेलने वाले Antoine Griezmann एटलेटिको मेड्रिड फुटबॉल क्लब की ओर से भी खेलते हैं। उन्होंने कहा- मुझे लगता है मेरा बेस्ट मोमेंट आना अभी भी बाकी है। मैं फुटबॉल को काफी एंजॉय कर रहा हूं और जीत भी रहा हूं। मैं फ्रेंच टीम और एटलेटिको मेड्रिड दोनों में ही खुश हूं। मुझे बेहतरीन टीममेट्स और कोच मिले हैं। और मुझे खुद को और बेहतर बनाना है।

तो वहीं दूसरी ओर दुष्कर्म जैसे आरोपों से जूझ रहे जुवेंटस फुटबॉल क्लब के स्टार फुटबॉलर Christiano Ronaldo इस बार भी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर के लिए दिए जाने वाले प्रतिष्ठित Ballon d’or अवॉर्ड के लिए नामांकित 30 खिलाडिय़ों में शामिल हैं। फ्रांस फुटबाल मैगजीन द्वारा दिए जाने वाला यह अवॉर्ड Christiano Ronaldo को लगातार पिछले दो वर्षों से मिलता आ रहा है।

Christiano Ronaldo के नाम अब तक 5 बार यह ट्रॉफी हो चुकी है। 33 वर्षीय Christiano Ronaldo अमरीकी मॉडल कैथरीन द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों से जूझ रहे हैं। बता दें कि इन आरोपों के कारण ही Christiano Ronaldo को बड़ा नुकान होता नजर आ रहा है, उनकी सबसे बड़ी प्रायोजक कंपनी उनसे 72 अरब का करार तोडऩे के मूड में नजर आ रही है। बता दें कि अगर Christiano Ronaldo के साथ ऐसा हुआ तो यह किसी भी खेल में किसी भी खिलाड़ी का सबसे बड़ा नुकसान होगा। Christiano Ronaldo के लिए सबसे बड़ी चिंताजनक बात तो य है कि FIFA ने अपनी वेबसाइट से रोनाल्डो की फोटो तक हटा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *