फुटबॉल का दूसरा नाम है रोनाल्डो, क्रिस्टियानो के बारे में ये 5 रोचक बातें नहीं जानते होंगे आप

quaint media

New Delhi : पुर्तगाल के नेशनल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो आज 34 साल के हो गए हैं। भारत में तो फुटबॉल का दूसरा नाम हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो। क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल की नेशनल फुटबॉल टीम के कप्तान तो हैं ही साथ ही वो जुवेंटस के लिए भी खेलते हैं। कई सालों तक रियल मेड्रिड में खेलने के बाद वो साल 2018 में जुवेंटस से जुड़े थे।

रोनाल्डो की फैन फॉलोइंग– इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी रोनाल्डो हैं। अब इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पूरी दुनिया में उनके चाहने वाले कितने हैं। इतना ही नहीं उनके फैंस तो उनसे प्रेरित हो कर अपने बच्चों का नाम रोनाल्डो रखते हैं, इतना ही नहीं एमएस धोनी भी उनके फैन हैं, रोनाल्डो का जर्सी नंबर है – 7 इसीलिए माही भी 7 नंबर जर्सी पहनते हैं।

खान-पान: क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक एथलीट हैं इसलिए वो शरीर पर खासा ध्यान देते हैं। शराब सिगरेट को हाथ नहीं लगते। रोनाल्डो के पिता की मौत ज्यादा शराब पीने से हुई थी इसलिए वो शराब से दूर रहते हैं।

टैटू: बाकी फुटबॉलर्स टैटू के दीवाने होते हैं लेकिन वो साल में 2 बार रक्तदान करते हैं इसलिए उन्होंने टैटू नहीं बनवाया। बाकी के फुटबॉलर्स को देखा होगा कि वो कई टैटू बनवाते हैं। केवल फुटबॉलर ही नहीं इन दिनों तो हर स्पोर्ट्सपर्सन के हाथ पर एक न एक टैटू तो दिख ही जाता है।

5 बार जीता है बैलन डी ऑर- क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने साल 2017 में पांचवीं बार साल के बेस्ट खिलाड़ी का बैलन डी’ओर पुरस्कार जीता था। उन्होंने ये पुरस्कार लगातार दूसरी बार जीता था और कुल पांचवीं बार ये अपने नाम किया था।

पर्सनल लाइफ: क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 2010 में पहली बार पिता बने थे। उन्होंने अपने बेटे का नाम क्रिस्टियानो जूनियर रखा है। क्रिस्टियानो जूनियर की मां के बारे में रोनाल्डो ने कभी कोई चर्चा नहीं की है। साल 2017 में रोनाल्डो सरोगेसी से जुड़वा बच्चों के पिता बने और साल 2018 में वो चौथी बार पिता बने थे। उनकी गर्लफ्रेंड ने एक बच्ची को जन्म दिया था। अभी तब रोनाल्डो ने शादी नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *