जानें सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन की जिंदगी का सच,जिसने सचिन के लिए न शादी की, न नौकरी

New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के दीवाने तो पूरी दुनिया में लाखोें की संख्या में मौजूद है, लेकिन इसमें से एक ऐसा सचिन तेंदुलकर का दीवाना है, जिसके पास न तो कोई नौकरी है और न ही रहने के लिए कोई ठीना, लेकिन इन सबके बावजूद वह हर मैच में टीम इंडिया को सपोर्ट करने आता है।

हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं। वह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा फैन है और इसका नाम सुधीर कुमार गौतम है। क्रिकेट के प्रति गजब की दीवानगी की वजह से जब टीम इंडिया का कोई विदेशी दौरे लम्बे समय तक चलता है तो महीनों तक सुधीर कुमार गौतम को घर से दूर रहना पड़ता है, हालांकि इनके बावजूद वे भारतीय टीम को क्रिकेट के मैदान पर सपोर्ट करके काफी खुश रहते हैं।


सुधीर कुमार गौतम की क्रिकेट के प्रति दीवानी साल 2003 के दौरान शुरू हुई। एक बार वे सचिन तेंदुलकर को देखने के लिए बिहार से मुम्बई पहुंच गए। करीब 21 दिनों में बिहार से मुम्बई पहुंचने वाले सुधीर कुमार गौतम ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एक इंटरव्यू में बताय था कि वो 28 अक्टूबर साल 2003 का दिन था और उसी दौरान मुंबई के एक होटल में सचिन अपनी वाइफ के साथ आए थे, तभी अचानक हल्ला हुआ कि सचिन तेंदुलकर आ गए। मै उसी वक्त मुंबई पहुंचा था, लेकिन सचिन का नाम सुनकर वहीं साइकिल पटकी और उनके पैरों में जा गिरा। इसके बाद मुझे घर पर आने का उन्होंने न्यौता दिया।

सुधीर कुमार गौतम बताते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के प्रति उनकी दीवानगी कुछ इस कदर है कि उन्होंने कभी न कभी नौकरी और न ही कभी शादी करने का फैसला किया है।  सिर्फ ऐसा नहीं है कि सुधीर कुमार गौतम को सचिन तेंदुलकर ही सपोर्ट करते हैं। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी सुधीर को जानते हैं और टीम इंडिया के हर मैच के दौरान उनके सपोर्ट के लिए सराहना करते हैं। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनके घर पर सुधीर कुमार गौतम ने डिनर किया था, जिसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। बता दें, इस वक्त सुधीर कुमार गौतम एशिया कप में टीम इंडिया को सपोर्ट करने यूएई में है, जहां पर अपने एक हाथ में झण्डे और दूसरे हाथ में शंख के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ियों का दर्शक दीर्घा में बैठकर उत्साह बढ़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *