Denmark Open 2018: सिंधू-साइना करेंगी भारतीय चुनौती की अगुवाई

New Delih : ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु और Saina Nehwal मंगलवार (16 ऑक्टूबर) से शुरू हो रहे डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। पीवी सिंधु को वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के तौर पर उतारा जा रहा है तो वहीं विश्व की नंबर 11 खिलाड़ी Saina Nehwal को गैरवरीय खिलाड़ी के तौर पर उतारा जाएगा।

बता दें कि पीवी सिंधु का मुकाबला अमेरिका की बीवेन झांग से होगा और Saina Nehwal हांग कांग की चेयुंग नगान से भिड़ेंगी। विश्व रे छठे नबंर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पर फैंस की नजरें टिकी होंगी, उनका सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिनगस से होगा। तो वहीं बी साई प्रणीत चाइना के हुआ युक्सियांग से मुकाबला करेंगे।

समीर वर्मा को पहले दौर में ही चीन के तीसरे वरीय और दिग्गज खिलाड़ी शी युक्वी की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। एच एस प्रणय को कोरिया के छठी वरीयता प्राप्त सोन वान हो से भिड़ना होगा। बता दें कि पीं कश्यप एम्सटर्डम में अपना पासपोर्ट खो चुके थे जिसके बाद उन्होंने भारत सरकार से मदद मांगी थी, अब वो पुरूष एकल ड्रा में शामिल नहीं हैं।

मिश्रित युगल की बात करें तो अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी पहले दौर में कोरियाई जोड़ी सियो सियुंग जेइ और चाइ युजुंग की से भिड़ेंगे। मालूम हो कि अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी पहले दौर में अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली से मुकाबला करेंगी।

बता दें कि हाल ही में भारतीय पुरुष एकल के स्टार बैंडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने भारतीय विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई थी। पी. कश्यप ने सुषमा स्वराज को ट्वीट किया था।

बता दें कि डेनमार्क ओपन के लिए ओडेंस जाते वक्त पी. कश्यप का पासपोर्ट एम्सटरडैम में खो गया। पी. कश्यप बहुत परेशान भी हुए। 12 ऑक्टूबर की इस घटना के बाद उन्होंने ट्विटर द्वारा उन्होंने सुषमा स्वराज को ट्वीट किया। उनको 14 ऑक्टूबर को ओडेंस में डेनमार्क ओपन खेलना है।

पी. कश्यप ने सुषमा स्वराज के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को भी टैग किया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- गुड मॉर्निंग मैम, मेरा पार्सपोर्ट एम्सटरडैम में कल रात खो गया था। मुझे डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन और जर्मनी में सारलोक्स ओपन खेलना है। रविवार को मुझे डेनमार्क जाना है, 14 ऑक्टूबर को। मैं आपकी मदद की विनती करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *