ICC वर्ल्डकप 2019: खत्म हुआ इंतजार, 15 अप्रैल को होगी टीम इंडिया की घोषणा

Quaint media
New Delhi: इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले ICC वर्ल्डकप (ICC World Cup 2019) के लिए टीम इंडिया की घोषणा 15 अप्रैल को की जाएगी। आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (CoA) की बैठक के बाद इसका निर्णय लिया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI की राष्ट्रीय चयन समिति और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगले सोमवार को मुंबई में बैठक करेंगे। विराट के साथ इस बैठक के बाद ही टीम की घोषणा की जाएगी।

तय समय से 8 दिन पहले होगी घोषणा

बता दें कि टीम के चयन के लिए आखिरी तारीख 23 अप्रैल थी, लेकिन BCCI की राष्ट्रीय चयन समिति 8 दिन पहले 15 भारतीय दल की घोषणा करेगी। अब तक सिर्फ न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ही टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की है।

वर्ल्डकप में होंगे कुल 48 महामुकाबले

वर्ल्डकप का पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 मई को खेला जाएगा और टूर्नमेंट का फाइनल 14 जुलाई को होगा। कुल मिलाकर इस दौरान 46 दिन में 48 मुकाबले होंगे, जिनमें सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले भी शामिल हैं।

Quaint media

चयन समिति के लिए सिरदर्द

2 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया की संभावित टीम अभी तक तय मानी जा रही है लेकिन नंबर 4 के लिए किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा, यह बैठक में शामिल सभी सदस्यों के लिए सिरदर्द बनने वाला मुद्दा हो सकता है।

टीम इंडिया वर्ल्डकप से पहले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ क्रमश: 25 मई और 28 मई को वार्मअप मैच खेलेगी। वहीं, वर्ल्डकप में भारतीय टीम का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को होगा और अपने धुर विरोधी पाकिस्तान से 16 जून को भिड़ेगी। भारत 1983 (कपिल देव की कप्तानी में) और 2011 (महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में) में चैंपियन बना था। विराट कोहली अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को आठ साल बाद फिर से चैंपियन बनाना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *