भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका को 135 रन से करारी शिकस्त दी

New Delhi: भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका अंडर-19 को पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में 135 रन से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। भारत के लिए देवदत्त के अलावा आर्यन जुयाल (60) और यश राठौड़ (56) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

50 ओवर में छह विकेट पर 278 रन का स्कोर बनाने के बाद श्रीलंका को 37.2 ओवर में 143 रन आउट कर दिया। भारत की ओर से आयुष बडोनी और हर्ष त्यागी ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए देवदत्त ने दूसरे विकेट के लिए पवन शाह (36) के साथ 94 रन की साझेदारी की। मध्यक्रम में जुयाल और राठौड़ ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर की ओर बढ़ाया।

अंतिम ओवरों में समीर चौधरी ने 16 गेंद में नाबाद 24 रन बनाकर टीम के स्कोर को 275 के पार पहुंचाया। अविष्का लक्ष्ण और सनदू मेंडिंस श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों को दो-दो सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज कामिल मिशारा को खाता खोले बिना ही आकाश पांडे ने चलता कर दिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज नावोद परनाविथान (45) और कप्तान निपुन परेरा (36) के बीच दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी टूटते ही श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गयी और टीम 143 रन पर आउट हो गई।

दोनों टीमों के बीच पांचवां और निर्णायक मैच इसी स्थल पर दस अगस्त को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *