CSK vs KKR: चेन्नई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, धोनी के सामने होगी रसेल को रोकने की चुनौती

Quaint Media
New Delhi: IPL 2019 का 23वां मुकाबला दिग्गज टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) के बीच चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जा रहा है, जहां चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

IPL के इस सीजन में दोनों टीमों (CSK vs KKR) ने अब तक 5-5 मुकाबले खेले और दोनों ही टीमों ने 4-4 जीत (8-8 अंक) हासिल की। लेकिन नेट बेहतर रनरेट के साथ कोलकाता की टीम पॉइंटटेबल में टॉप पर काबिज है। कोलकाता कई रोमांचक मैच जीतकर ख़िताबी दौड़ में सबसे आगे बनी हूई है और इसका कारण हैं तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell), जिन्होंने अपने दम पर टीम को कई जीत दिलाई हैं।

बात अगर चेन्नई की टीम की करें तो फाफ डुप्लेसिस, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना से लेकर हरभजन सिंह और इमरान ताहिर तक सभी खिलाड़ी जबरदस्त फोरम में नजर में आ रहे हैं। धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई के लिए सबसे बड़ी परेशानी है उसकी सलामी जोड़ी शेन वॉटसन और अंबाती रयुडू। इस सीजन में दोनों ही खिलाड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे हैं।

आज के मैच में चेन्नई के लिए सबसे अच्छी बात यह रहेगी कि मुकाबला उनके घरेलू मैदान पर खेला जा रहा, साथ ही कप्तान धोनी शानदार फॉर्म में हैं। धोनी ने अपने पिछले मैच में इस मैदान पर 37 रनों की तूफानी पारी खेली थी। लेकिन रसेल ने इस मैदान पर अपना पिछला मुकाबला खेलते हुए 36 गेंदों में 88 रन बनाए थे। इस दौरान रसेल ने 11 छक्के जड़े थे।

आज के मैच में किस टीम का पलड़ा भारी है आइये जानते हैं…

1: IPL में चेन्नई और कोलकाता ने अबतक एक-दूसरे के खिलाफ 21 मैच खेले हैं, जिनमें से चेन्नई ने 12 मैच जीते तो वहीं कोलकाता ने 8 में जीत मिली है। जबकि 1 मैच रद्द हुआ।

2: चेन्नई के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में CSK का पलड़ा KKR से भारी है। इस मैदान पर दोनों टीम 6 बार भिड़ी हैं, जिनमें 4 बार चेन्नई ने जीत हासिल है तो कोलकाता को 2 जीत नसीब हुई।

3: चेन्नई के बल्लेबाज सुरेश रैना कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रैना ने कोलकाता के खिलाफ अबतक 664 रन जड़े हैं। वहीं कोलकाता की ओर से चेन्नई के खिलाफ रॉबिन उथप्पा ने 307 रन बनाए हैं।

4: बात अगर गेंदबाजी की करें तो यहां भी चेन्नई आगे है। रविंद्र जडेजा ने कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा 13 विकेट झटके हैं। वहीं कोलकाता के लिए चेन्नई के खिलाफ सुनील नारायण ने 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *