खलील अहमद बोले, किवी बल्लेबाजों के चौके-छक्के रोकने के लिए रोहित शर्मा ने बनाया था खास प्लान

New Delhi: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला आंकलैंड में खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के मैच में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। मिले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 18.5 ओवर की बल्लेबाजी करके 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली।


किवी के खिलाफ मिली जीत के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद से भारतीय गेंदबाजों की रणनीति को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैदान काफी छोटा था। साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान के आकार को लेकर भी जानकारी दी थी और कहा था कि इस मैदान का आयाम दूसरे मैदानों से बिल्कुल अलग है। यहीं वजह रहा कि हमने जानबूझकर शॅार्ट गेंदें फेंकी, ताकि विपक्षी टीम के बल्लेबाज बड़े शॅाटस खेल सके।  खलील अहमद ने आगे कहा कि रोहित भाई ने हमें बताया था कि बल्लेबाज किस दिशा की ओर ज्यादा शॅाट खेल सकेत हैं। ऐसे में हमें उन्हें जल्द आउट करने की रणनीति पर काम करना होगा।

कुछ ऐसा रहा दूसरे टी20 मैच

बात अगर टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को लेकर करे तो पहले बल्लेबाजी करने आयी न्यूजीलैंड की तरफ से  जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वे कोलिन डी ग्रांड होम रहे, जिन्होंने शानदार 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके लिए उन्होंने 28 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौका और 4 छक्के शामिल है। उनके अलावा न्यूजीलैंड की तरफ से रॅास टेलर 36 गेंद पर 42 रन बनाए। वहीं टिम सेफर्ट 12 रन, कोलिन मुनरो 12 रन, मिशेल सैंटनर 7 रन और टटिम साउदी ने 3 रनों की पारी खेली।

मिले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 79 रनों की साझेदारी कर डाली। इस दौरान रोहित शर्मा 50 रन और शिखर धवन ने 30 रनों की पारी खेली। वहीं इसके बाद युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 28 गेंदों पर नाबाद 40 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल कर ली और अब तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *