IPL 2019: मिशेल स्टार्क ने बीमा कंपनी के खिलाफ ठोका 15.3 लाख डॉलर का मुकदमा

Quaint Media
New Delhi: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने पिछले साल चोटिल होने के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए मैच नहीं खेलने वाले भुगतान मामले में अपनी बीमा कंपनी से 15.3 लाख डॉलर का मुकदमा दायर किया है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क चोटिल (Mitchell Starc) होने के कारण पिछले साल KKR के लिए एक भी मैच में नहीं खेल सके थे। रिपोर्ट में आगे लिखा है, स्टार्क ने इसके बाद एक बीमा लिया, जिसमें अगर वह IPL नहीं खेल पाने की स्थिति में 15.3 लाख डॉलर मिलने का प्रावधान था। स्टार्क ने इस बीमा के लिए 97,920 डॉलर की रकम दी थी।

स्टार्क ने पिछले सप्ताह ही विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए हुए करार को लेकर अपने बीमा कंपनी लंदन के लॉयड सिंडिकेट के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। लॉयड सिंडिकेट एक बीमा कंपनी है जो अन्य कंपनियों से थोड़ी उलट है। यह कंपनी विशेष परिस्थितियों में कवर देती है।

Quaint Media

बता दें कि स्टार्क को KKR ने 2018 के सीजन में 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाकर टीम के साथ जोड़ा था, लेकिन चोट की वजह से वो एक भी मैच नहीं खेल पाये थे। KKR के अलावा स्टार्क ने RCB के लिए IPL में खेला है।

RCB की ओर से खेलते हुए 27 मैचों में 20.38 की औसत से कुल 34 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने IPL के 2014 और 2015 सीजन में हिस्सा लिया था। उनकी बेस्ट गेंदबाजी 15 रन देकर 4 विकेट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *