MSD is back! माही के फैंस ने किया आलोचकों का मुंह बंद, वनडे सीरीज के मैन ऑफ द सीरीज बने धोनी

New Delhi : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की वजह से मैच 7 विकेट से जीत लिया। इसी तरह भारत ने 2-1 से सीरीज पर भी कब्जा कर लिया था। मालूम हो कि इस सीरीज के जो 2 मैच भारत ने जीते हैं उसे जीतने में माही का सबसे बड़ा हाथ था। माही मैन ऑफ द सरीजी बने। मेलबर्न में मैन ऑफ द मैच 6 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को मिला था। और एडिलेड में शतक जड़ने वाले कोहली मैन ऑफ द मैच बने थे।

मालूम हो कि माही ने 114 गेंदों की मदद से 87 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिसके बाद धोनी के फैंस उनपर और ज्यादा गर्व करने लगे। इस बेहतरीन पारी के बाद ये तय माना जा रहा है कि धोनी इस साल के विश्व कप के प्लेइंग 11 में शामिल रहेंगे। बता दें कि साल 2018 में माही ने वनडे में एक भी अर्धशतक नहीं जमाया था जिससे उनके आलोचकों की संख्या बढ़ गई थी लेकिन अब माही के फैंस आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

भारत का ऑस्ट्रेलियाई दौरा खत्म हो चुका है। भारत ने टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था और वनडे में भी कंगारुओं को 2-1 से मात दी थी। पहली बार ऐसा हुआ था कि भारतीय टीम ऑस्ट्रलिया में ही उसकी टीम को हरा कर आई हो। ये 2018-19 का ऑस्ट्रेलियाई टूर ऐतिहासिक साबित हुआ।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के आखिरी मैच यानी 18 जनवरी को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और गेंदबाज युजवेंद्र चहल की बदौलत भारत ने 7 विकेट से कंगारुओं को हरा दिया था। भारत ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती है। फिर धोनी ने खूबसूरती से मैच फिनिश किया। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में वन डे सीरीज जीती है।

इससे पहले भारत ने कंगारुओं के खिलाफ एतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी। बता दें कि इसी के साथ भारत का ऑस्ट्रेलियाई दौरा खत्म हुआ। धोनी ने 114 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 87 रनों की नाबाद पारी खेली। केदार जाधव ने उनका बखूबी साथ निभाया। उन्होंने 57 गेंदों पर 61 रनों की नाबाद पारी खेली थी।