2018 में बेहद खराब फॉर्म में थे माही, नए साल के हर मैच में धोनी के बल्ले ने लगाई है दहाड़

New Delhi : धोनी 2019 में लगातार तीन अर्धशतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने भी 2019 में लगातार 3 फिफ्टी मारी हैं। उन्होंने भी इस साल 3 वनडे खेले हैं। टेलर ने 1 मैच में शतक और 2 में अर्धशतक जमाया है। साल 2018 में माही ने 20 वनडे खेले थे और एक में भी अर्धशतक नहीं लगाया था। लेकिन साल 2019 में उन्होंने साबित कर दिया कि वो किसी से कम नहीं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के आखिरी मैच यानी आज भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने वनडे करियर का 70वां अर्धशतक जड़ा है। साथ ही उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में उन्होंने हर मैच में फिफ्टी बनाया है। साथ ही एडिलेड में तो बहुत खूबसूरती से मैच फिनिश किया था। आज भी रोहित – विराट के आउट होने के बाद धोनी से ही उम्मीदें लगाई जी रही हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को 231 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए जब विराट ने जेई रिचर्डसन की गेंद पर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हुए। उनसे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन आउट हो चुके थे। शिखर धवन को मार्कस स्टॉइनिस ने आउट किया। धवन ने 46 गेंदों पर 23 रन ही जोड़े थे। रोहित शर्मा को पीटर सिडल ने आउट किया। हिटमैन ने 17 गेंदों पर 9 रन बनाए थे। कोहली को रिचर्डसन ने आउट किया। उन्होंने 62 गेंदों पर 46 रन बनाए थे। अर्धशतक के बेहद करीब आकर वो आउट हुए।

मेलबर्न में खेला जा रहा भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच सीरीज का आखिरी वनडे काफी दिलचस्प लग रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बल्लेबाजी कर ली है और भारत को 231 रनों का टार्गेट दिया। भारतीय टीम के लिए ये टार्गेट आसान साबित हो सकता है। बता दें कि आज भारतीय गेंदबाजों का जलवा रहा।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग 11- एरॉन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टॉइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, झेई रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जांपा, बिली स्टैनलेक भारतीय प्लेइंग 11 – रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल