ICC वर्ल्‍ड कप 2019: न्‍यूजीलैंड की टीम की घोषणा, अनकैप्‍ड टॉम ब्‍लंडेल शामिल

Quaint Media
New Delhi: न्‍यूजीलैंड ने आगामी ICC वर्ल्‍ड कप 2019 (ICC World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में अनकैप्‍ड विकेटकीपर बल्‍लेबाज टॉम ब्‍लंडेल को शामिल किया गया है। अनुभवी लेग स्पिनर ईश सोढ़ी भी विश्‍व कप के संभावित टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स में 30 मई से आयोजित होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ (ICC World Cup) के लिए सबसे पहले संभावितों की घोषणा करने वाली न्‍यूजीलैंड पहली टीम है। विश्‍व कप के लिए स्‍क्‍वॉड जारी करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल है।

केन विलियमसन की अगुवाई वाली इस टीम मे ब्‍लंडेल को अनुभवी टॉम लॉथम के रिजर्व विकेटकीपर के रूप में चुना गया है जबकि सोढ़ी कीवी टीम में मिचेल सैंटनर के बाद दूसरे स्पिनर होंगे। सोढ़ी ने 30 वनडे खेले हैं। टॉड एस्‍टल को बाहर रखा गया है। ब्‍लंडेल ने अब तक वनडे इंटरनेशनल में डेब्‍यू नहीं किया है। उन्‍हें टिम सेफर्ट की जगह तरजीह दी गई है।

एस्‍टल को बांग्‍लादेश के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की टीम में वनडे सीरीज के लिए चुना गया था। हालांकि उन्‍हें केवल एक मैच खेलने का मौका मिला। रॉस टेलर चौथी बार वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेंगे। वो ऐसा करने वाले न्‍यूजीलैंड के सातवें क्रिकेटर होंगे।

विलियमसन, टिम साउदी और मार्टिन गुप्टिल का ये तीसरा वर्ल्‍ड कप होगा। न्‍यूजीलैंड की टीम में ट्रेंट बोल्‍ट, मैट हेनरी और लोकी फर्ग्‍यूसन के रूप में तीन तेज गेंदबाज शामिल हैं जबकि ऑलराउंडर की भूमिका में कॉलिन डी ग्रैंडहोम और जिमी नीशम होंगे। हेनरी निकोल्‍स और कॉलिन मुनरो अन्‍य विशेषज्ञ बल्‍लेबाज के रूप में होंगे।

न्‍यूजीलैंड की टीम विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरुआत 01 जून को श्रीलंका के खिलाफ कार्डिफ में करेगी।

न्‍यूजीलैंड की 15 सदस्‍यीय टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्‍तान), टॉम ब्‍लंडेल, ट्रेंट बोल्‍ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्‍यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्‍स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *