IPL 2019: ऋषभ पंत ने तोड़ा धोनी का 7 साल पुराना रिकॉर्ड, ठोकी 18 गेंदों में तूफानी फिफ्टी

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India
New Delhi: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की क्षमता से हर कोई वाकिफ है। अपना दिन होने पर यह खिलाड़ी अकेले मैच का रुख पलटने का माद्दा रखता है। ऐसा ही कुछ रविवार को हुए IPL 2019 के दूसरे मुकाबले में देखने को मिला।

दिल्ली की ओर से खेलते हुए पंत (Rishabh Pant) ने मेजबान मुंबई के परखच्चे उड़ा दिए। वानखेड़े स्टेडियम का ऐसा कोई कोना नहीं बचा, जहां पंत के बल्ले से चौके-छक्के नहीं पहुंचे। ऋषभ ने अपनी 27 गेंदों में 78 रन की पारी में 7 चौके और 7 छक्के लगाए।

यह इस युवा विकेटकीपर की धमाकेदार पारी का ही कमाल था कि दिल्ली ने आखिरी छह ओवर्स में स्कोरबोर्ड पर 99 रन ठोक दिए। इस तरह मुंबई को निर्धारित 20 ओवर्स में जीत के लिए 214 रन का विशाल लक्ष्य मिला।

अपनी इस धमाकेदार पारी के साथ ही ऋषभ पंत ने अपने नाम एक अद्भुत रिकॉर्ड भी बनाया। 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा करते ही ऋषभ पंत ने अपने गुरू एमएस धोनी को पछाड़ दिया। दरअसल, मुंबई के खिलाफ यह किसी भी खिलाड़ी की सबसे तेज फिफ्टी है, इसके पहले धोनी ने 2012 में 20 गेंदों में यह कमाल किया था।

IPL लीग के इतिहास की बात की जाए तो किसी भी टीम के खिलाफ सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है। राहुल ने 2018 में दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में यह कारनामा किया था। इसके बाद सुनील नरेन-यूसुफ पठान (15 गेंद), सुरेश रैना (16 गेंद) का नंबर आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *