क्रिकेट के भगवान ने गिनाए टीम इंडिया की हार के कारण, बोले- इन दो वजह से भारत ने गंवाई सीरीज

New Delhi: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया की हार के साथ ही उसके सीरीज जीतने का ख्वाब अधूरा रह गया। भारतीय टीम को चौथे मैच में जीत के लिए 245 रन की जरूरत थी लेकिन पूरी टीम 184 रन पर सिमट गई।

भारत को साउथम्पटन में मिली हार से यह तय हो गया कि मेजबान ने सीरीज अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम की हार के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर इंग्लिश टीम को जीत की बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने वो दो वजह भी बताई जिससे भारतीय टीम को सीरीज में हार मिली।

सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा- इंग्लैंड की टीम को बधाई। उनके प्रदर्शन में निरंतरता और मैच के मुश्किल पलों में बेहतर खेल ने उनको सीरीज में शानदार जीत दिलाई। भारतीय टीम को सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए शुभकामनाएं।

गौरतलब है भारतीय टीम को बर्मिंघम में खेले गए पहले मैच में 31 रन से हार मिली थी। लॉर्ड्स के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत पर पारी और 159 रन की जीत दर्ज की।

नॉटिंघम के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने 203 रन से जीत हासिल कर वापसी की थी लेकिन चौथा टेस्ट 60 रन से हारने के साथ ही सब खत्म हो गया। सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 की बढ़त मिल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *