IPL 2019: सिर्फ शिखर धवन ही तोड़ सकते हैं गौतम गंभीर का बड़ा रिकॉर्ड

Quaint Media
New Delhi: IPL के 11वें सीजन में क्रिकेट से अलविदा कह चुके कोलकाता के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के नाम इस लीग का एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है, जो अब तक किसी और बल्लेबाज के नाम नहीं हो सका।

बीते साल 2018 में दिल्ली कैपिलटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए आधा IPL सीजन खेलने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर होना पड़ा हो लेकिन IPL में उनके चौकों के रिकॉर्ड (Most fours in IPL) को कोई तोड़ नहीं पाया है।

गौतम गंभीर ने IPL के 154 मैच खेलते हुए 491 रिकॉर्ड चौके जड़े हैं, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा लगाए गए सर्वाधिक चौके हैं। लेकिन, गब्बर नाम से मशहूर दिल्ली बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस रिकॉर्ड के काफी नजदीक पहुंच गए हैं।

Quaint Media

धवन ही नहीं रैना भी हैं रेस में

दरअसल, गौतम गंभीर 491 चौकों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं तो वहीं, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) IPL के 149 मैचों में 478 चौकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। शिखर धवन अगर आने वाले कुछ मैचों में 14 चौके और लगा लेते हैं तो वह गंभीर के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। धवन के अलावा इस लिस्ट में सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी नाम है, जो 181 मैचों में अब तक 462 चौके लगा चुके हैं। यानी रैना भी इस मुकाम पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *