प्रो कबड्डी के नीलामी में सिद्धार्थ बने करोड़पति, तेलुगू टाइंटस ने 1.45 करोड़ रूपए में खरीदा

quaint media

New Delhi: 19 जुलाई से शुरू होने वाले प्रो कबड्डी के 7वें सीजन को लेकर खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में हुई। इस दौरान कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हुई। प्रो कबड्डी के 12 टीमों के लिए हुए नीलामी में सबसे मंहगे महाराष्ट्र के स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई बिके। उन्हें तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ रुपए में खरीदा। इसके अलावा नितिन तोमर पर भी प्रो कबड्डी के नीलामी में बड़ा दांव खेला गया और उनको अंत में पुनेरी पल्टन की टीम 1.2 करोड़ रुपए में खरीदने के लिए सफल रही।

quaint media

मालूम हो कि इस बार के प्रो कबड्डी के लिए कुल 29 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया था। हालांकि जिन खिलाड़ियों को खरीदने में टीमें दिलचस्पी नहीं दिखायी। वे काशीलिंग अड़के और वजीर सिंह रहे, जिन्हें किसी भी टीम ने नीलामी में बोली नहीं लगाई। इसके अलावा सुकेश हेगड़े और तुषार पाटिल पर भी किसी भी टीम ने नीलामी में उत्सुकता नहीं दिखायी।

IPL 2019: कोहली ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड, लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट

गौरतलब है कि  इस बार के प्रो कबड्डी के लिए कुल 29 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया था। इसके लिए कुल 11 टीमें सामने आयी थी।  बता दें, प्रो कबड्डी के 7वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों को कुल 5 भाग में बांटा गया है। इसमें बेस प्राइज 30 लाख रूपए से लेकर बेस प्राइस 5 लाख रूपए तक रखा गया है। वहीं खिलाड़ियों के नीलामी के लिए बेस प्राइस 20 लाख और 10 लाख भी रखी गई है। इस नीलामी में जो टीमें शामिल हैं। उनके नाम तेलुगू टाइंटस, जयपुर पिंक पैथर्स, यूपी योद्धा, यू मुंबई, बेंगुलरू बुल्स, बंगाल वॅारियर्स, दंबग दिल्ली, गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स की टीम शामिल है। इसके अलावा तमिळ थलाइवाज और पटना पाइरेट्स की टीम भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *