सिंगापुर ओपन 2019: सिंधु, नेहवाल और श्रीकांत से भारत को है उम्‍मीद

Quaint Media
New Delhi: इंडिया की टॉप वुमेन शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) का फॉर्म मौजूदा समय अच्‍छा नहीं चल रहा है। हाल में हुए ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में मिली हार के बाद से आगे के टूर्नामेंट भी उनके लिए अच्‍छे नहीं रहे हैं।

रियो ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल अपने नाम करने वाली सिंधु मंगलवार से शुरू हो रहे 3,55,000 डॉलर इनामी राशि वाले सिंगापुर ओपन (Singapore Open 2019) चैंपियनशिप के जरिए फॉर्म में वापसी करना चाहेंगी। तो वहीं, मेंस कैटेगरी में स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे।

सिंधु के पिछले 3 टूर्नामेंट की बात की जाए तो वह उम्मीदों पर खरी नहीं उतार पाइन। ऑल इंग्लैंड के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में ही हारकर बाहर होना पड़ा। सबसे अहम बात यह कि इन दोनों ही टूर्नामेंट में सिंधु को कोरिया की सुंग जी ह्यून से मात खानी पड़ी. इसके अलावा सिंधु इंडिया ओपन (India Open 2019) के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही थीं, लेकिन चीन की ही बिंगजियाओ से पार न पा सकीं और हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

Quaint Media

सिंगापुर में भारतीय चुनौती की अगुवाई करते हुए सिंधु सबसे पहले इंडोनेशिया की लायनी अलेसांद्रा मैनाकी से भिड़ेंगी। 2010 का यह खिताब (Singapore Open 2019) जीतने वाली इकलौती भारतीय साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पहले दौर में डेनमार्क की होयमार्क कयार्सफील्ड को मात देनी होगी।

मेंस कैटेगरी में भारत की निगाहें किदांबी श्रीकांत पर रहेंगी। इस BWF वर्ल्ड टूर सुपर 500 प्रतियोगिता में श्रीकांत क्वालीफायर में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं, अन्य खिलाड़ियों में एचएस प्रणय का सामना फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज से होगा। इसके अलावा स्विस ओपन के फाइनलिस्ट बी साई प्रणीत का सामना दुनिया के नंबर 1 केंटो मोमोटा से होगा। जबकि समीर वर्मा पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ेंगे.

बैडमिंटन डबल्स में प्रणय जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिक्स्ड जोड़ी, अश्विनी पोनप्पा और सिक्की की वुमेन जोड़ी और मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की मेंस जोड़ी में भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *