विजय हजारे ट्रॉफी: बिहार को 9 विकेट से हराकर मुंबई ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

Vijay Hazare Trophy
New Delhi: विजय हजारे ट्रॉफी 2018-19 में क्‍वार्टर फाइनल के पहले मुकाबले में मुंबई ने बिहार को नौ विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की।

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बिहार की टीम महज 69 रन के स्‍कोर पर ही ऑलआउट हो गई। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान मुंबई ने 13वें ओवर में ही मैच जीत लिया। तुषार देशपांडे ने पांच विकेट हॉल अपने नाम कर मुंबई की जीत में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस हार के साथ ही बिहार का सफल विजय हारे ट्रॉफी में अब खत्‍म हो गया है। मुंबई ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई की टीम में इस मैच के लिए रोहित शर्मा को शामिल किया था।

बिहार ने दूसरे ओवर में टीम के महज तीन रन के स्‍कोर पर ही विकेटकीपर बल्‍लेबाज विकाश रंजन 3(8) का विकेट खाे दिया। वो तुषार का शिकार बनकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद छठे ओवर में टीम के 12 रन के स्‍कोर पर दूसरे सलामी बल्‍लेबाज विजय भाटी 4(10) भी तुषार का शिकार बने। टीम के लिए सर्वाधिक रन रहमतुल्‍लाह 18(32) और बाबुल कुमार 16(34) ने बनाए।

इसके अलावा अन्‍य कोई खिलाड़ी दो अंकों में स्‍कोर तक नहीं बना पाया। तुषार के अलावा शम्स मुलानी ने तीन और कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने एक विकेट निकाला। 70 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम के लिए रोहित शर्मा ने 43 गेंद पर 33 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने तीन चौके और दो छक्‍के भी लगाए। टीम की जीत के बाद वो आदित्‍य तरे 6(3) के साथ नाबाद पवेलियन लौटे। अखिल हेरवाडकर ने भी 29 गेंद पर 24 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *