विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है टी20 का धुरंधर बल्लेबाज? हरभजन ने दिया ये मजेदार जवाब

New Delhi: भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपने असाधारण बल्लेबाजी के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट में जमकर ख्याति बटोरी है। इन दो दिग्गज बल्लेबाजों ने अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर न सिर्फ कई बड़े रिकॅार्ड अपने नाम किए हैं, बल्कि कई दफा टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

एक तरफ जहां रोहित शर्मा के टी20 करियर को देखे तो उन्होंने अब तक कुल 92 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 32.68 के औसत से 2288 रन बनाए, जो कि अब तक के टी20 क्रिकेट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया जाने वाले रन के मामले में सबसे अधिक है। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली का भी टी20 रिकॅार्ड काफी शानदार रहा है। कोहली ने अब तक कुल 65 टी20 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 49.25 के औसत से 2167 रन अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे में दोनों के इस शानदार रिकॅार्ड को देखकर यह बताना मुश्किल होगा कि आखिर कौन सा बल्लेबाज ज्यादा बेहतर है।

वहीं इंडिया टूडे को दिए गए एक इंटरव्यू में जब यह सवाल हरभजन सिंह से पूछा गया कि टी20 क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन बेहतर बल्लेबाज है तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि आपने एक कठिन सवाल मेरे से पूछ लिया है। दोनो हीं शानदार और मैच विनर बल्लेबाज है। एक तरफ जहां रोहित हुनरमंद खिलाड़ी है तो वहीं दूसरी तरफ कोहली के अंदर मेहनत के साथ काबिलियत भी भरी हुई है। ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि कौन बेहतर खिलाड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *