INDvsAUS: जीत के बाद बोले कप्तान कोहली- धोनी और जाधव की जोड़ी बेमिसाल..विश्वकप के लिए फिट

Quaint Media,Quaint Media consultant pvt ltd,Quaint Media archives,Quaint Media pvt ltd archives,Live India Hindi,Live News

New Delhi: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने यह मुकाबला आस्ट्रेलिया से 6 विकेट से जीत लिया।
जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान कहा कि जिस तरह से केदार और धोनी ने जिम्मेदारी के साथ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वह बेहद ही काबिलेतारीफ है। इसके अलावा जडेजा ने भी किफायती गेंदबाजी की ओर 10 ओवर में 35 रन से कम दिए। वहीं उनका फिल्डिंग भी कमाल का दिखा। इसके अलावा बात अगर शमी की करे तो उन्होंने विश्व कप से पहले खुद को बेहतरीन तरीके से ढाला है। ये खिलाड़ी विश्व कप के लिए तैयार है और पूरी तरह से फिट हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा कि यह मैच बेहद मुश्किल था। मुझे लगता है कि हमने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किए।
वहीं मैन आफ द मैच का खिताब जीतने वाले केदार जाधवन ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी के बारे में ज्यादा नहीं सोचते और वे इसका भरपूर लुप्त उठाते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें, पहले वनडे मुकाबले में आस्ट्रेलिया टीम ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी आस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच बगैर खाता खोले आउट हो गए, हालांकि दूसरी छोर पर बल्लेबाजी कर रहे उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी की और 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल डाली। वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 37 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन की पारी खेली। आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर के मैच में 236 रन बनाए। मिले इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का शुरूआत भी कुछ खास नहीं रहा और शिखर धवन बगैर खाता खोले आउट हो गए, हालांकि रोहित शर्मा ने कुछ अच्छे शॅाट्स जरूर खेले, लेकिन वे भी 37 रन बनाकर चलते बने। भारत की तरफ से सबसे शानदार बल्लेबाजी केदार  जाधव ने की, जिन्होंने 81 रनों की अहम पारी खेली। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी 59 रनों की अहम पारी के दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *