T-10 लीग खेल रहे जहीर ने इस तरह मनाई अपनी पहली वेडिंग एनिवर्सरी,अपनी ‘डेट नाइट’ की फोटो की शेयर

New Delhi : इंडियन क्रिकेट टीम के गेंदबाज जहीर खान और उनकी पत्नी और चक दे इंडिया गर्ल सागरिका घाटगे ने हाल ही में अपनी शादी की पहली सालगिराह मनाई है। जहीर खान इन दिनों दुबई में चल रही टी-10 लीग का हिस्सा हैं। दोनों ने दुबई में ही ये दिन सेलिब्रेट किया है। बता दें कि पिछले साल आईपीएल के दौरान जहीर ने सागरिका को शादी के लिए प्रपोज किया था और दोनों 23 नवंबर 2017 को शादी के बंधन में बंधे थे। सागरिका ने 2 फोटो शेयर की जिसके कैप्शन में लिखा – डेट नाइट

बता दें कि दोनों ने एक जैसी एक तस्वीर शेयर की थी। सागरिका ने फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा – So incredibly Thankful for you !!! Happy anniversary love. – cheers to forever ❤️❤️❤️ तो वहीं उनके पति जहीर ने लिखा – One year flown by – many lifetimes to go !!! Happy anniversary SK ❤️

मालूम हो कि दोनों की लव स्टोरी बहुत मजेदार है। सागरिका ने जहीर से खूब पापड़ बिलवाए थे। वर्ष 2000 से लेकर 2014 तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले जहीर खान शाहरुख खान की फिल्म की खूबसूरत एक्ट्रेस सागरिका को दिल दे बैठे थे। मालूम हो कि दोनों ने डेढ़ सालों तक एक दूसरे को डेट किया था जिसकी किसी को भी कानों कान खबर नहीं लगने दी थी। लेकिन जब दोनों कपल बन कर क्रिकेटर युवराज सिंह और एक्ट्रेस हेजल कीच की शादी में पहुंचे थे तब से ही दोनों सुर्खियों में छा गए थे।

मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक जहीर खान का जन्म 7 अक्टूबर 1978 को महाराष्ट्र में श्रीरामपुर के एक मराठी मुस्लिम परिवार जाकिया और बख्तियार खान के यहां हुआ था। उन्होंने सागरिका घाटगे से वर्ष 2017 में शादी की थी। मालूम हो कि दोनों की शादी कोई बहुत धूम धाम और बैंड बाजे के साथ नहीं बल्कि शांतिपूर्व कोर्ट में हुई थी। उनकी शादी में केवल करीबी दोस्त और कुछ रिश्तेदार ही शामिल हुए थे।

बता दें कि दोनों की पहली मुलाकात कॉमन फ्रेंड्स के जरिए हुई थी। इसमें अंगद बेदी का नाम सबसे आगे आता है। दोनों को मिलवाने में अंगद का काफी बड़ा हाथ रहा है। युवराज सिंह और हेजल कीच की शादी से दोनों के बारे में खबरे आने लगी थी जिसके बाद दोनों अकसर साथ में स्पॉट होने लगे थे। मालूम हो कि जहीर खान को सागरिका के परिवार वालों को मनाने के लिए काफी जतन कपने पड़े थे।

सागरिका ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि सागरिका का परिवार मराठी है और उनके घर में हर कोई क्रिकेट का फैन है। और जहीर को ठीक ठाक मराठी आती थी। मराठी बोल कर जहीर ने सागरिका के घर वालों को शादी के लिए मना लिया था। सागरिका के परिवार को जहीर भा गए और दोनों ने शादी कर ली थी। मालूम हो कि 23 मई 2018 को दोनों ने सगाई की थी।

सगाई भी काफी जल्दबाजी में हुई थी। उस वक्त आईपीएल चल रहा था। सागरिका को पता भी नहीं था कि उनकी सगाई होने वाली है। जहीर ने सागरिका को सरप्राइज किया था। सागरिका ने बताया था कि पता नहीं जैक ने ये सब कब प्लॉन किया। और पता नहीं कितने दिनों से यह प्लानिंग चल रही थी। मुझे सच में कुछ नहीं पता था। मुझे कोई अंदाजा नहीं था कि वह कितनी खूबसूरत अंगूठी मेरे लिए ला रहे हैं। मैं वो समय शब्दों में बयां नहीं कर सकती।

23 मई 2017 को हुई सगाई के बारे में दोनों ने अपने फैंस को सोशल मीडिया के जरिए बताया। उसके बाद उसी साल नवंबर में दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि जहीर खान की जिंदगी में सागरिका से पहले एक्ट्रेस ईशा शरवानी थीं। दोनों 8 सालों तक एक दूसरे के साथ थे फिर 2011 में विश्व कप के दौरान दोनों अलग हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *