Zim vs UAE 1st ODI: जिम्बाब्वे ने की मेजबान UAE की हालत खराब, 25 ओवर के बाद स्कोर 50/6

Quaint Media
New Delhi: जिम्बाब्वे और यूएई (Zim vs UAE) के बीच चल रही 4 वनडे मैचों की सीरीज का आज पहला मुकाबला (Zimbabwe vs UAE 1st ODI) हरारे स्पोर्स्ट क्लब के मैदान (Harare Sports Club) पर खेला जा रहा है, जहां जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने मेहमान टीम यूएई के बालेबाजों की कमर तोड़कर रख दी है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की आधी से ज्यादा टीम महज 50 रनों के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट चुकी है। 25 ओवर के बाद यूएई का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 50 रन बनाए हैं। यूएई के लिए रोहन मुस्तफा (10) और शैमान अनवर (11) ही दहाई का आंकड़ा छू पाये हैं। इसके अलावा अशफाक अहमद 2, ग़ुलाम शबीर 2, चिराग सूरी 8 और मो उस्मान 1 रन बनाकर पवैलियन लौटे।

इस दौराम मेजबान जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने बेतरीन प्रदर्शन करते हुए यूएई के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया और 25 ओवर के स्पेल में सिर्फ 50 रन लुटाए और 6 शिकार भी किया। इस दौरान गेंदबाजों ने कुल 9 ओवर मैडन भी निकाले। जिम्बाब्वे के लिए गेंदबाज काइल जार्विस ने 5 ओवर (2 मैडन) में सिर्फ 8 रन देते हुए 1 विकेट अपने नाम किया। तेंडाई चतरा ने 6 ओवर (2 मैडन) में 15 रन दिए और 2 विकेट झटके। डोनाल्ड तिरिपानो ने 8 ओवर (3 मैडन) में 18 रन देते हुए 2 शिकार किए। इसके अलावा सिकंदर रजा ने 6 ओवर (2 मैडन) में 7 रन देते हुए 1 विकेट लिया।

अपने स्टार खिलाड़ी हैमिल्टन मस्काद्जा और ब्रेंडन टेलर के बिना खेल रही जिम्बाब्वे के इस न से बोर्ड और फैंस दोनों ही काफी खुश हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले 3 मैच जो 12, 14 और 16 अप्रैल को होंगे, में भी ऐसा ही प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर कब्जा करे।

बता दें कि जिम्बाब्वे अपने कप्तान हैमिल्टन मस्काद्जा और स्टार खिलाड़ी ब्रेंडन टेलर के बिना खेल रही है और इस सीरीज के लिए पीटर मूर को कार्यवाहक कप्तान के तौर पर चुना है। हैमिल्टन मस्काद्जा और ब्रेंडन टेलर फरवरी में लगी अपनी चोटों से अभी तक उभर नहीं पाए हैं। इस लिहाज से दोनों खिलाड़ियों को यूएई के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *